Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

थप्पड़ काण्ड मे तीन अधिकारियों को भी नोटिस

बलिया। बीआरसी चिलकहर पर 09 मार्च 2022 को आयोजित नारी चौपाल के दौरान मार-पीट की घटना से सम्बंधित वायरल वीडियो प्रकरण में बीएसए शिवनारायण सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है। बीएसए ने न सिर्फ वीडियो से सम्बंधित शिक्षक और शिक्षिका को निलंबित किया है, बल्कि जांच टीम में शामिल दो खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ ही सम्बंधित शिक्षा क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण भी तलब किया है। बीएसए की इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया है।
बता दे कि ब्लाक संसाधन केन्द्र चिलकहर पर 09 मार्च 2022 को आयोजित नारी चौपाल था, जहां एक शिक्षिका ने एक शिक्षक को थप्पड़ जड़ दिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। बीएसए ने स्वतः संज्ञान लेते हुए दो खण्ड शिक्षा अधिकारियों की जांच समिति गठित कर रिपोर्ट तलब किया। जांच रिपोर्ट के आधार पर बीएसए ने प्राथमीक विद्यालय सवन राजभर बस्ती की प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजना पांडेय व प्रावि डान्देपुर के सहायक अध्यापक मानवेन्द्र सिंह को सस्पेंड कर दिया है।
निलम्बन अवधि में मानवेन्द्र सिंह को कम्पोजिट विद्यालय पाण्डेयपुर तथा प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजना पांडेय को प्रावि भरथीपुर से सम्बद्ध किया है। निलम्बन अवधि में इन्हें वित्तीय नियम खण्ड- 2 भाग 2 से 4 के मूल नियम 53 को प्राविधानों के अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि देय होगी।यही नहीं, थप्पड़ कांड की आंच में तीन खंड शिक्षा अधिकारी भी आ गये है। इसमें खण्ड शिक्षा अधिकारी चिलकहर वंशीधर श्रीवास्तव के अलावा खण्ड शिक्षा अधिकारी अवधेश कुमार राय व धर्मेन्द्र कुमार शामिल है।

Dainik Anmol News Team