Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

बैरिया विधायक ने सड़क के निर्माण में कार्यदाई संस्था और ठेकेदार के बीच मिली भगत से भारी भ्रष्टाचार करने का लगाया आरोप

बैरिया।गांवों को शहर से जोड़ने के लिए सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। विकास के दावे किए जा रहे हैं कि लेकिन हकीकत में सभी दावे खोखले नजर आ रहे हैं। भ्रष्टाचार के आगे करोड़ों की सड़क तक नहीं टिक पा रही हैं। जहां एक करोड़ की लागत से बनी सड़क एक सप्ताह में ही उखड़ जाती है और क्षेत्र के विधायक प्रशासन को ही भ्रष्टाचार में लिप्त बताते हैं। दरअसल हल्दी से भराखोखा तक एक करोड़ रुपए की लागत से बनी सड़क एक सप्ताह में ही उखड़ गई।नाराज ग्रामीणों ने आक्रोश भी जताया।

बैरिया विधायक ने सड़क के निर्माण में कार्यदाई संस्था और ठेकेदार के बीच मिलीभगत से भारी भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि जब उक्त सड़क का निर्माण ठेकेदार करा रहा था, तब विधायक सुरेंद्र सिंह को ग्रामीणों ने मौके पर बुलाकर बताया था कि सड़क के निर्माण में मानक की अनदेखी की जा रही है। जिसके बाद विधायक ने सड़क का निर्माण कार्य बंद करा कर मौके से ही इसकी शिकायत जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी से की थी। मुख्य विकास अधिकारी ने विधायक को भरोसा दिया था कि कमेटी गठित कर सड़क के निर्माण में अनियमितता की जांच कराई जाएगी और जांच पूरी होने तक सड़क का निर्माण कार्य रुका रहेगा।

लेकिन विधायक के मौके से हटते ही ठेकेदार ने आनन-फानन में गिट्टी और मोबिल छिड़ककर सड़क को पिच कर दिया गया। जो एक सप्ताह में ही टूट गई। विधायक सुरेंद्र सिंह ने मामले को विधानसभा के मानसून सत्र में उठाने की बात कही। विधायक ने कहा कि निर्माण स्थल पर कार्यदाई संस्था, सड़क की लंबाई लागत और कार्य अवधि दर्ज होना चाहिए, लेकिन ऐसा कहीं भी नहीं किया जा रहा है। इसलिए प्रशासन को हर निर्माण स्थल पर लागत सहित जरूरी जानकारी बोर्ड पर लिखा आना चाहिए। जैसा एक दशक पहले हुआ करता था।

उन्होंने एक बार फिर जिलाधिकारी तथा सीडीओ का ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा है कि दोनों अधिकारियों को सड़क का निरीक्षण और जांच करना चाहिए और देखना चाहिए कि कैसे 5 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण पर एक करोड़ रूपया लूट लिया गया। विधायक को आश्वासन देने के बाद भी भ्रष्टाचार की सड़क बन जाती है। और प्रशासन को खबर तक नहीं लगती। इससे प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Dainik Anmol News Team