Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

ब्लाक प्रमुख चुनाव से पहले लाखों की बरामदगी: बलिया पुलिस ने कार से बरामद किए पैसे, प्रत्याशी समर्थक के पास मिलने की चर्चा


बलिया। बलिया पुलिस ने ब्लाक प्रमुख चुनाव से पहले लाखों रुपये की खेप बरामद की है। वाहन चेकिंग के दौरान मिले इन लाखों रुपये का लेखा जोखा ले जाने वाला नहीं दे सका। आशंका है कि चुनाव में धनबल के जरिये वोट हासिल करने को ये रुपये बांटे जाने थे।
बलिया जनपद की उभांव पुलिस बृहस्पतिवार की रात कुंडैल ग्राम के नहर के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। इस दौरान संदेह होने पर एक चार पहिया वाहन की तलाशी शुरू की गई। तलाशी में वाहन से 15.15 लाख रुपये बरामद हुए। पुलिस ने रुपये के साथ ही वाहन को सीज कर दिया है। मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया, जिन्हें बाद में निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।
उभांव थानाध्यक्ष ज्ञानेश्वर मिश्र ने बताया कि वाहन को सीज कर दिया गया है। बरामद रुपये की जांच की जा रही है। चेकिंग के दौरान वाहन से 15.15 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। मौके से चार लोगों को हिरासत में लिया गया। वो धनराशि से संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा सके। धानराशि को सीज करने के बाद उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।
धनबल के जरिये वोट हासिल करने की चर्चा
लाखों की बरामदगी के बाद क्षेत्र में चर्चा है कि एक प्रत्याशी के समर्थक से रुपये बरामद किए गए हैं। कहा जा रहा है कि चुनाव में धनबल के जरिये वोट हासिल करने को रुपये ले जाए जा रहे थे। बता दें विकासखंड में कि ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा समर्थित प्रत्याशी अर्चना सिंह और भाजपा के ही बागी आलोक सिंह के बीच कड़ी टक्कर है।

Dainik Anmol News Team