Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

बारिश और गहमागहमी के बीच 17 पदों के लिए 33 नांमाकन


बलिया। क्षेत्र पंचायत प्रमुख के लिए बृहस्पतिवार को जिले के 17 ब्लॉकों में झमाझम बरसात के बीच 33 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। इनमें छह स्थानों पर एकल नामांकन होने के यहां के उम्मीदावारों का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। 11 ब्लॉकों में दो या उससे अधिक प्रत्याशियों ने दावेदारी की है। यहां 10 मई को चुनाव कराया जाएगा। नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात रही। बता दें कि बुधवार को हुए नामांकन पत्रों की बिक्री में 40 लोगों ने 82 नामांकन पत्रों की खरीद की थी।
गड़वार में अतुल बनेंगे प्रमुख
गड़वार में भाजपा समर्थित प्रत्याशी अतुल प्रताप सिंह ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चार सेट में प्रमुख पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने एआरओ आनंद चौरसिया ने नामांकन पत्र सौंपा। इस दौरान राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी, भाजपा के जिला महामंत्री प्रदीप सिंह, बीडीओ विनोद मणि त्रिपाठी, प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह आदि मौजूद रहे। इस ब्लॉक में एकमात्र नामांकन होने के कारण इनका निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित होना तय है।
दुबहर से सिर्फ रीता का नामांकन
दुबहड़। स्थानीय ब्लॉक में प्रमुख के पद के लिए केवल रीता सिंह के नामांकन करने के कारण इनका निर्विरोध निर्वाचन तय माना है। आरओ नेपाल राम ने बताया कि रीता सिंह पत्नी देवनारायण सिंह के अलावे किसी भी दूसरे प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया।
सीयर में दो नामांकन
बिल्थरारोड/चौकिया मोड़। ब्लाक सीयर में ब्लाक प्रमुख पद के लिए वार्ड नं. 101 की बीडीसी सदस्य और भाजपा समर्थित उम्मीदवार अर्चना सिंह पत्नी आनंद सिंह ने एआरओ सीपी वर्मा के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक धनन्जय कन्नौजिया, कौशलेन्द्र गिरिमहराज, सतीश, शशिप्रकाश चौरसिया, सतीश गुप्ता, ओमप्रकाश सिंह थे। वहीं, आलोक सिंह ने निर्दल प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया। इनके साथ आनंद कुमार सिंह, जितेश सिंह, दानिश आदि थे। एसडीएम सर्वेश यादव, बीडीओ गजेन्द्र प्रताप सिंह के अलावा सुरक्षा के लिए लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही।
नरहीं में चार दावेदार
नरहीं। विकास खण्ड सोहॉव में ब्लाक प्रमुख पद के चार दावेदारों ने नामांकन दाखिल किया और चारों पर्चे वैध पाएं गये। सोहांव में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या 83 है। सपा से भाग्यमनी देवी ने तीन सेट में नामांकन किया। उनके साथ सपा के जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव रहे। भाजपा से उमेश प्रताप सिंह ने राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी की मौजूदगी में नामांकन किया। जबकि निर्दल प्रत्याशी के रूप में ऊषा देवी ने पूर्व विधायक सुधीर राय की मौजूदगी में और पुनीता राय ने भी दो सेट में नामांकन दाखिल किया। जांच में सभी पर्चे वैध पाएं गये है
बांसडीह में आमने-सामने की लड़ाई
बांसडीह। प्रमुख पद के लिए भारी बरसात के बीच निर्दल प्रत्याशी सुशीला देवी ने दो सेट में पर्चा दाखिल किया। वही मंजू मौर्य ने दो सेट मे पर्चा दाखिल किया। आरओ सिकन्दर पटेल ने बताया की दोनों पर्चे वैध है। इस दौरान नेताप्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, सपा नेता हरेंद्र सिंह, भाजपा नेत्री केतकी सिंह, रविन्दर सिंह, सुनील मौर्या, ओम प्रकाश सिंह आदि रहे।
बेलहरी में भाजपा और सपा का मुकाबला
हल्दी। विकास खण्ड बेलहरी में प्रमुख पद के लिए सपा प्रत्याशी शशांक शेखर तिवारी ने पूर्व मंत्री नारद राय व पूर्व जिला पंचायत सदस्य मृतुन्जय तिवारी के साथ दो सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं, भाजपा प्रत्याशी आदर्श प्रताप सिंह ने भी दो से में नामांकन पत्र दाखिल किया। रिटर्निंग अधिकारी लोकेश मिश्रा ने बताया कि पांच फार्म बिका था, दो लोगों ने दो-दो सेट में फार्म जमा किया। जबकि एक उम्मीदवार पर्चा खाखिल करने नहीं आया।
चंद्रभूषण सिंह निर्विरोध प्रमुख बनने की ओर
बेरुआरबारी। प्रमुख पद के भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार चंद्र भूषण सिंह उर्फ भोला सिंह ने पर्चा दाखिल किया। एआरओ अधिशाषी अभियंता (जलनिगम) अंकुर श्रीवास्तव ने बताया कि चंद्र भूषण के अलावा किसी उन्य उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। इस प्रकार चन्द्र भूषण सिंह उर्फ भोला सिंह का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है।
रेवती में दो उम्मीदवार
रेवती। प्रमुख पद के लिए बृहस्पतिवार को दो लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। भाजपा उम्मीदवार रामावती देवी पत्नी प्रभुनाथ गुप्ता ने एक सेट तथा पूर्व मंत्री स्व.बच्चा पाठक के परिवार से समर्थित उम्मीदवार वीर बहादुर राजभर ने दो सेटों में अपना नामांकन पत्र एआरओ अवधेश राय के समक्ष दाखिल किया। एआरओ ने बताया नामांकन पत्र जांच तथा नामांकन वापसी शुक्रवार को होगी। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी, बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह, पूर्व प्रमुख पद्मदेव पाठक अपने-अपने प्रत्याशी के लिए लगे रहे। एसडीएम सदर राजेश कुमार भी पूरे दिन ब्लाक मुख्यालय पर जमे रहे।
हनुमानगंज में आमने-सामने की टक्कर
हनुमानगंज/सागरपाली। विकासखंड हनुमानगंज में प्रमुख पद के लिए भाजपा उम्मीदवार ऊषा देवी ने राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला की मौजूदगी में नामांकन किया। जबकि सपा समर्थित प्रत्याशी देवंती देवी ने भी नामांकन किया। इस दौरान श्याम जी, शैलेंद्र सिंह बंटी, रणजीत सिंह, राकेश, संजय तिवारी, मुन्ना राय, रोशन सिंह, अजय पांडे, महेश गुप्ता, अजय कुमार मिश्रा, शकील अहमद, उमेश कुमार, विनोद कुमार आदि मौजूद रहे।
नवानगर में भाजपा-सपा में मुकाबला
सिकंदरपुर/नवानगर। नवानगर ब्लॉक से भाजपा समर्थित उम्मीदवार के रूप में केशव प्रसाद चौधरी ने दो सेट में नामांकन पत्र आरओ रामानुज यादव को सौंपा। वहीं,सपा उम्मीदवार शौकत अली ने भी अपना पर्चा दाखिल किया। भाजपा उम्मीदवार केशव प्रसाद चौधरी ने पूर्व विधायक दीनांनाथ चौधरी और भाजपा विधायक संजय यादव से आशीर्वाद लेकर पर्चा भरा। इस मौके पर सुभाष चौधरी, विनोद चौधरी, छोटक चौधरी, नरेंद्र चौधरी, सुरेंद्र चौधरी, सुमित चौधरी, विजेंद्र यादव, नवमी, पूजा, रीना, नीतीश सहित आदि उपस्थित रहे। सुरक्षा की कमान उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी अशोक मिश्र ने संभाल रखी थी। थानाध्यक्ष सिकंदरपुर राजेश कुमार सिंह अपने दल बल के साथ मौजूद रहे।
पंदह में भी निर्विरोध प्रमुख
इसके अलावा पंदह ब्लॉक में निर्दल उम्मीदवार राघवेंद्र यादव ने पर्चा भरा। एआरओ ने बताया कि यहां प्रमुख पद के लिए किसी अन्य उम्मीदवार द्वारा पर्चा नहीं भरे जाने से राघवेंद्र का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है।
रसड़ा में तीन उम्मीदवार
रसड़ा। ब्लॉक प्रमुख पद के लिए तीन लोगों ने नामांकन किया। बसपा समर्थित उम्मीदवार प्रभाकर राम ने बसपा नेता पूर्व प्रमुख प्रतिनिधि सतीश सिंह इनल सिंह के साथ नामांकन किया। वही, सपा उम्मीदवार सूरज सोनकर ने पूर्व प्रमुख अनिल सिंह, त्रिलोकी सिंह, द्वारिका सिंह की मौजूदगी में नामांकन किया। तीसरा नामांकन रसड़ा बाहरी की क्षेत्र पंचायत सदस्या सरोज देवी ने किया। यहां भाजपा ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। मुख्य मुकाबला सपा-बसपा के बीच होना तय माना जा रहा है। पिछली बार सामान्य सीट पर विधायक उमाशंकर सिंह ने निर्विरोध देवकी सिंह को बनवाया था।
बैरिया में भी एक नामांकन
बैरिया। बैरिया व मुरलीछपरा विकास खण्डों में ब्लॉक प्रमुख पद का एक-एक नामांकन दाखिल होने के कारण दोनों विकास खण्डों में प्रमुख पद का निर्वाचन निर्विरोध होना तय माना जा रहा है। मुरलीछपरा विकास खंड में सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के अनुज कन्हैया सिंह का ही नामांकन पत्र दाखिल हुआ है। जबकि बैरिया ब्लाक में पूर्व विधायक विक्रम सिंह की पुत्र बधू पूर्व प्रमुख राकेश सिंह की पत्नी मधु सिंह का ही नामांकन पत्र दाखिल हुआ है। यहां भी किसी अन्य ने नामांकन नहीं किया है। इसलिए मधु सिंह का भी निर्विरोध निर्वाचन तय है।
नगरा में तीन उम्मीदवार
नगरा। विकास खंड नगरा में प्रमुख पद के लिए को तीन नामांकन पत्र दाखिल हुआ, जिसमें एक प्रत्याशी का पर्चा मूल प्रति में दाखिल नहीं होने के कारण खारिज हो गया। रिटर्निंग ऑफिसर वीके मौर्य ने बताया कि अंजू पासवान, अनीता व संगीता ने प्रमुख पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। अंजू पासवान दो सेट में पर्चा दाखिल की है। संगीता देवी ने पर्चा की मूल प्रति में दाखिल नहीं दाखिल नहीं करके छाया प्रति में दाखिल की थी। इसलिए उनका पर्चा नियमों के मुताबिक खारिज हो गया। इस मौके पर तहसीलदार बिल्थरारोड जितेंद्र सिंह, थानाध्यक्ष डीके पाठक भारी फोर्स के साथ दिनभर डटे रहे।
चिलकहर में आमने-सामने की लड़ाई
चिलकहर। दो प्रत्याशियों ने ब्लॉक प्रमुख के लिए अपना नामांकन किया, जिसमें सपा से समर्थित प्रत्याशी पूर्व मंत्री स्वर्गीय घूरा राम के पुत्र अनुराग गर्ग ने पूर्व मंत्री सनातन पांडे की मौजूदगी में पर्चा भरा। जबकि बसपा से छोटे लाल ने भी अपना नामांकन किया है। यहां भी सपा और बसपा के बीच मुकाबला होना है।
भाजपा उम्मीदवार को नेता प्रतिपक्ष ने पहुंचाया नामांकन स्थल तक
बेरुआरबारी। प्रमुख पद के लिए बृहस्पतिवार हुए नामांकन के दौरान यहां दलीय सीमाएं टूटती नजर आई। भाजपा के उम्मीदवार चंद्रभूषण सिंह को पर्चा दाखिला करने के लिए घर से नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी द्वारा ब्लॉक मुख्यालय गेट तक पहुंचाया गया। भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी के नेताओं ने गर्मजोशी के साथ आकर उनका पर्चा दाखिल कराया। यह वाकया जिले की सियासत में दिन भर सुर्खियों में रहा। लोगबाग यह कहते देखे गए कि बीते तीन जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में जहां सपा और भाजपा के नेता एक दूसरे को फूटी आंख देखना नहीं चाहते थे, लेकिन भोला ने अपने व्यवहार से उस खाई को पाट दिया। मौके पर मुख्य रूप से पूर्व चेयरमैन श्याम बहादुर सिंह, भाजपा नेता विश्राम सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी विनोद शंकर दुबे, पूर्व प्रमुख व कांग्रेस नेता उमाशंकर पाठक आदि मौजूद रहे।
सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने असहज हुए समर्थक
बाँसडीह। ब्लाक प्रमुख पद के लिए वृहस्पतिवार के दिन कड़ी सुरक्षा के बीच उमीदवारों ने सैकड़ों समर्थकों के अपना अपना नामंकन किया। इसके बाद सोशल मीडिया पर उमीदवारों के साथ एक तरफ नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी तो दूसरी तरफ भाजपा नेत्री केतकी सिंह की फोटो वायरल होने लगी। इस पर दोनों उम्मीदवारों के समर्थकों में असमंजस की स्थिति बन गई। समर्थक यह नहीं समझ पा रहे थे कि उमीदवार वाकई भाजपा समर्पित प्रत्याशी है या सपा समर्पित है। हालांकि बाद में उम्मीदवार के पति सुनील मौर्या ने प्रेस प्रतिनिधियों से बताया कि मैं समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता हूं। मेरे नेता और अभिभावक नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी हैं।
इन ब्लॉकों मे हुआ निर्विरोध निर्वाचन
ब्लॉक उम्मीदवार
मुरलीछपरा कन्हैया सिंह
बैरिया मधु सिंह
बेरुआरबारी चंद्रभूषण सिंह ऊर्फ भोला
पंदह राघवेंद्र यादव
दुबहड़ रीता सिंह
गड़वार अतुल प्रताप सिंह।

Dainik Anmol News Team