Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

वाराणसी में सेना भर्ती:इस तारीख से शुरू होगा आनलाइन रजिस्ट्रेशन, सितंबर में होगी भर्ती, 12 जिलों के युवा हो सकते हैं शामिल


वाराणसी।सेना भर्ती की तैयारी में लगे बनारस सहित पूर्वांचल के 12 जिलों के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सैन्य मुख्यालय से सेना भर्ती कार्यालय को हरी झंडी मिल गई है। आठ जुलाई से 20 अगस्त तक सेना भर्ती की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर नवयुवक अपना आनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। हालांकि कोविड संक्रमण की स्थिति का आकलन के बाद अंतिम निर्णय जिलाधिकारी द्वारा लिया जाएगा। 

छह से 30 सितंबर के बीच सेना भर्ती का आयोजन छावनी स्थित रणबांकुरे मैदान में किया जाएगा। सेना भर्ती में वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, जौनपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, आजमगढ़, बलिया, देवरिया और गोरखपुर के युवा शामिल हो सकते हैं। सेना भर्ती कार्यालय के सहायक निदेशक कर्नल सिद्धार्थ बसु ने बताया कि सैन्य मुख्यालय से जारी गाइडलाइन के आधार पर छह से 30 सितंबर तक होने वाली सेना भर्ती की तैयारियों की रूपरेखा जल्द ही तय कर ली जाएगी। इसके लिए आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आठ जुलाई से शुरू हो जाएगी।
नवंबर 2019 में हुई थी भर्ती
30 अगस्त तक आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन युवक करा सकते हैं। कोरोना की पहली लहर से पहले नवंबर 2019 में अंतिम बार सेना भर्ती का आयोजन किया गया था। इसके बाद अप्रैल 2021 में सेना भर्ती कराने की योजना थी लेकिन, कोरोना की दूसरी लहर के बाद स्थगित करना पड़ा। अब एक बार फिर से सितंबर माह में सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि कोरोना संक्रमण की स्थिति के आकलन के बाद अंतिम निर्णय जिलाधिकारी लेंगे। इस संबंध में 12 जनपद के जिलाधिकारियों से भी संपर्क किया जाएगा।

Dainik Anmol News Team