Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

विद्धुत तार के चपेट मे आने से महिला की मौत,अवर अभियंता निलंबित, मुकदमा दर्ज

बैरिया (बलिया)। स्थानीय थाना क्षेत्र के मठ योगेंद्र गिरी निवासिनी एक 28 वर्षीय महिला की विद्युत के चपेट में आने से मौत हो गयी।
घटना सम्बन्ध में मिली जानकारों के अनुसार शुक्रवार की सुबह चन्दा देवी पत्नी अनंत साह (28) वर्ष प्रतिदिन खेत मे शौच करने जा रही थी कि पहले से ही पोल पर से टूट कर गिरे जर्जर तार के जद में आजाने से उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी । घटना की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली तो परिजन दहाड़े मार कर रोने लगे। ग्रामीणों ने बिजली विभाग को फोन कर विद्युत सप्लाई बंद कराई और मृतका के शव को राष्ट्रीय राजमार्ग पर रखकर सड़क जाम कर दिया । सुबह सुबह ही सड़क जाम हो जाने से गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी। एनएच जाम की सूचना पाकर कोतवाल बैरिया राजीव कुमार तिवारी मौके पर पहुँचे और लोगो को समझा बुझाकर स्थिति को नियंत्रित किया । सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणो ने बिजली विभाग पर मुकदमा के साथ मुआवजे की मांग करने लगे । एसएचओ के काफी समझाने के बाद ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया। कोतवाल राजीव कुमार मिश्रा ने ग्रामीणों से कहा कि जो भी कानूनी करवाई होगी वह न्याय हित मे किया जाएगा। एसएचओ ने परिवारवालों के सहमति से शव को कब्जे में लेकर अंत परीक्षण के लिये जिला मुख्यालय भेज दिया।
मृतका की एक पुत्र तथा दो पुत्रियां है । बताते चले कि इससे पूर्व भी लक्ष्मण छपरा में बिजली के तार की चपेट में आने से तीन मोटरसाइकिल सवार युवकों की मौत विगत कुछ महीने पूर्व हो गयी थी । बिजली बिभाग के कर्मचारियों, की लापरवाही और जर्जर हो चुके तारो में प्रवाहित बिजली के करंट से कई घरों के चिराग बुझ गए हैं पर विभाग कुंभकर्णी नींद से अभी भी नही जगा है ।
बैरिया। बलिया सांसद वीरेन्द्र सिंह “मस्त” ने बिजली के जर्जर तारो की वजह से बार-बार हो रही मौत पर कड़ा रुख जताया है।शुक्रवार की प्रातः मठ योगेंद्र गिरी में बिजली के चपेट में आने से हुई मौत के मामले में सांसद ने बिजली विभाग के एसी रविन्द्र कुमार जैन से फोन पर बात करते हुये कहा कि सम्बंधित जेई व लाइनमैन के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। सांसद से वार्ता के बाद एसी ने तत्काल प्रभाव से सम्बंधित अवर अभियंता विनोद भारद्वाज को निलंबित कर दिया, वही घटना स्थल क्षेत्र में तैनात प्राइवेट लाइन मैन को कार्यमुक्त कर दिया गया।एसी रविन्द्र कुमार जैन ने कहा कि मृतक के परिजनों को जल्द ही पांच लाख रुपये आर्थिक सहायता विभाग द्वारा दिया जाएगा।

Dainik Anmol News Team