Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

बाढ़ नियंत्रण विभाग के खिलाफ लोगों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा, ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे 31 पर रामगढ़ ढाले पर जाम लगाया

रामगढ़।बलिया जिले में एनएच 31 को गंगा के कटान से बचाने के लिए शासन की ओर से मंजूर की गई परियोजना का काम आधा-अधूरा छोड़ कर भागने पर बाढ़ नियंत्रण विभाग के खिलाफ लोगों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा। ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे 31 पर रामगढ़ ढाले पर जाम लगा दिया। सूचना पर थानाध्यक्ष हल्दी राजकुमार सिंह और चौकी पुलिस मौके पर पहुंचे। जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने के लिए अड़े रहे।
वहीं बाढ़ विभाग इन ठेकेदारों पर कारवाई के बजाए फ्लड फाइटिंग के तहत कटान रोकने के लिए बालू की बोरियां डलवाने लगा। लेकिन गंगा की धारा में इन बोरियों का कहीं अता-पता नहीं चल रहा। कटान एनएच- 31 के पास तक पहुंच गया है। इससे नाराज ग्रामीण बुधवार सुबह एनएच-31 के रामगढ़ ढाले पर पहुंच गए।
दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर के जाम लगाकर धरने पर बैठ गए। जाम की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष हल्दी राजकुमार सिंह ने कटान पीड़ितों को समझाकर के खुलवाने का प्रयास किया लेकिन लोग अपनी मांग पर अड़े रहे। उनकी मांग थी कि जब तक बाढ़ नियंत्रण विभाग का कोई बड़ा अधिकारी मौके पर नहीं आता, तब तक धरना खत्म नहीं होगा। ग्रामीणों ने बताया कि गंगा का जलस्तर बढ़ने से पानी का दबाव एनएच पर पड़ने लगा है। ग्रामीणों के घर आदि अब इसकी चपेट में आने के मुहाने पर पहुंच गए हैं।
खतरा बिंदु के पार पहुंचा गंगा का जलस्तर
बलिया जिले के रामगढ़ा में गंगा नदी के जलस्तर ने बुधवार सुबह खतरा बिंदु 57. 615 को पार कर गया। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार गाय घाट पर बुधवार की सुबह गंगा का जलस्तर 57.720 मीटर दर्ज किया गया। गंगा में प्रति घंटा आधे सेंटीमीटर का बढ़ाव बना हुआ है। निचले इलाकों में पानी फैलना शुरू हो गया है। इसके चलते जगछपरा, शुक्ल छपरा, डांगरबाद आदि मौजे में सैकड़ों एकड़ खड़ी फसल जलमग्न हो गई है।

Dainik Anmol News Team