Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

ब्लॉक प्रमुख चुनाव की तिथि घोषित होते ही चढ़ा सियासी पारा,भाजपा कल कर सकती है प्रत्याशियों की घोषणा


बलिया। ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होते ही जिले के 17 विकास खंडों में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। राजनीतिक दल जहां जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश में जुटे हैं, वहीं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि वर्चस्व कायम रखने के लिए दिन रात एक किए हैं। महज तीन दिनों में होने वाले प्रमुख चुनाव ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद फिर राजनीतिक तपिश बढ़ा दी है।
पिछले चुनावों से उत्साह कम
नगरा। ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए इस बार पिछले चुनाव की तरह गहमागहमी नहीं दिख रही है। अंदरखाने में चर्चा है कि इस बार ब्लॉक प्रमु्ख का चुनाव निर्विरोध हो सकता है। फिलहाल एक उम्मीदवार के अलावा कोई दूसरा उम्मीदवार मैदान में नहीं दिख रहा है। इससे बीडीसी सदस्यों की बेचैनी बढ़ गई है। नगरा ब्लॉक प्रमुख का पद अनुसुचित जाति महिला के लिए आरक्षित है।
संभावित प्रत्याशियों ने ताकत झोंकी
बेल्थरारोड। सीयर ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। संभावित प्रत्याशियों और समर्थकों ने पूरी शक्ति झोंक दी है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों की घेराबंदी तेज हो गई है। सीयर ब्लाक प्रमुख पद पर ज्यादातर सपा का कब्जा रहा है। पूर्व मंत्री स्वर्गीय शारदानंद अंचल की पत्नी शीतला देवी 2010 में प्रमुख चुनी गईं। वहीं, स्व. अंचल के पौत्र और बैरिया के पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल के पुत्र विनय प्रकाश अंचल 2015 में प्रमुख निर्वाचित हुए। इस बार के चुनाव में विनय प्रकाश अंचल चुनाव मैदान में नहीं हैं। सदस्यों को आकर्षित करने के लिए बाकायदा उनकी बोली लगने लगी है।
डैमेज कंट्रोल में जुटे
बैरिया। जिला पंचायत के अध्यक्ष पद के चुनाव में मिली करारी हार के बाद भाजपा के नेता ब्लॉक प्रमुख के अधिक से अधिक पदों को जीत कर डैमेज कंट्रोल में जुटे हैं। मुरलीछपरा ब्लॉक में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के अनुज कन्हैया सिंह तैयारी कर रहे हैं। बैरिया ब्लॉक में प्रमुख पद के प्रत्याशी पूर्व विधायक विक्रम सिंह की पुत्रवधु एवं पूर्व प्रमुख राकेश सिंह की पत्नी मधु सिंह तैयार हैं। एसडीएम प्रशांत कुमार नायक ने बताया कि नामांकन से लेकर चुनाव होने तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।
अब तक अधिकृत प्रत्याशी मैदान में नहीं
रसड़ा। क्षेत्र पंचायत प्रमुख चुनाव की घोषणा हो गई, लेकिन भाजपा, बसपा और सपा की ओर से कोई अधिकृत प्रत्याशी अब तक मैदान में नहीं आया है। राजनीतिक रसूख वाले लोग साम, दाम, दंड, भेद के साथ माहौल अपने पक्ष में करने की जुगत में हैं। जिले के रसड़ा, नगरा और चिलकहर ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में फिर से रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह सक्रिय हुए हैं। पिछली बार रसड़ा और नगरा की सीट बसपा की झोली में गई थी। चिलकहर पर सपा के पूर्व मंत्री सनातन पांडेय के परिवार का कब्जा था।
तीर्थाटन पर भेजने की तैयारी
नरहीं। ब्लॉक प्रमुख चुनाव की तारीख आने के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्यों को तीर्थयात्रा पर भेजने की तैयारी शुरू हो गई है। विकास खंड सोहांव में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या 83 है। प्रमुख पद के तीन दावेदार मैदान में हैं। इनमें निवर्तमान प्रमुख भागमनी देवी पत्नी बंशीधर यादव के अलावा उमेश प्रताप सिंह और उषा देवी पत्नी धर्मेंद्र सिंह शामिल हैं। तीनों दावेदार क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपने पाले में करने के लिए जुटे हैं। चुनाव की घोषणा के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्यों को तीर्थ यात्रा पर भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

Dainik Anmol News Team