Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

सपा जिलाध्यक्ष की पत्नी रंजू के खिलाफ कोर्ट में दाखिल याचिका स्वीकार मामले में 11विपक्षियों के खिलाफ नोटिस, अगली सुनवाई 12 जुलाई को


बलिया। प्रभारी जिला जज/ विशेष न्यायाधीश राहुल कात्यायन की अदालत में जिला पंचायत चुनाव के मतगणना में गलत तरीके से जीत को लेकर एक चुनाव याचिका दाखिल की गई है। जिसमें जिला पंचायत चुनाव के दौरान सपा जिलाअध्यक्ष राज मंगल की पत्नी रंजू देवी के जीत पर सवालिया निशान खड़ा किया गया है। इस मामले में कोर्ट ने याचिका को स्वीकार करते हुए विपक्षीगणों को नोटिस जारी किया है। इस मामले में विपक्षी गण को तलब करने का आदेश दिया है। इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तिथि 12 जुलाई को नियत की गई है।
जिला पंचायत के वार्ड नंबर 42 से सुभासपा के अधिकृत सदस्य जिला पंचायत का चुनाव लड़ चुकी मंजू सिंह यादव पत्नी राम अवध यादव जो निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य भी रहे हैं। उन्होंने सिविल कोर्ट में जिला जज की अदालत में चुनाव याचिका दाखिल करते हुए अनियमितता का जबरिया हराने का आरोप लगाते हुए पुनर्मतगणना करने की गुहार लगाई है। इस मामले में याचिकाकर्ता ने कुल 11 लोगों को विपक्षी के रूप में शामिल किया है। जिसमें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व सपा के जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव की पत्नी रंजू यादव को पक्षकार संख्या एक बनाया गया है।
जिसमें याचिकाकर्ता मंजू यादव आरोप लगाया है कि दो मई को सदस्य जिला पंचायत के लिए मतगणना शुरु की गई थी। जिसमे 121 मतों से उसे विजयी घोषित किया गया था। बाद में विपक्षी संख्या एक को जीत दिला दी गयी।

Dainik Anmol News Team