Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

पत्रकार पर आखिर क्यों आगबबूला हुए थानेदार

बैरिया(बलिया)। कोइलवर से लाल बालू तस्कर व्यापक स्तर पर दर्जनो नावो के माध्यम से लाल बालू ला रहे है।इस सम्बन्ध मे क्षेत्र के एक पत्रकार ने जब
थानाध्यक्ष दोकटी से पूछा तो वह बेतुका जवाब देने से बाज नही आये। कहा कि ज्यादा लाल बालू के चक्कर मे पड़ोगे तो झेलना पड़ जायेगा। बता दे की क्षेत्र के विभिन्न घाटों पर जल मार्ग के द्वारा बिहार के कोइलवर से नाव द्वारा पुलिस की मिलीभगत से लाल बालू की आवक तेज हो गई है। दोकटी पुलिस की मिली भगत से लाल बालू के तस्करों की इस समय चांदी है।
इसके पूर्व जिला प्रशासन ने लाल बालू को अवैध बताते हुए काफी दिनों बालू की आवक उत्तर प्रदेश में बंद करा दिया था । बिहार के डोरीगंज से ट्रक के माध्यम से सरकार को रायल्टी देकर बालू आता था जो काफी महंगा पड़ता था। उस समय से लाल बालू के छोटे-छोटे तस्कर इस फिराक में थे कि महुली पीपा पुल खुले तो उनका धंधा शुरू हो।15 जून को महुली पीपा के पुल खुलते ही बिहार और उत्तर प्रदेश सरकार को बिना टैक्स दिए बड़े बड़े नाव के माध्यम से जल मार्ग द्वारा दोकटी थाना क्षेत्र के शिवपुर घाट, सती घाट, दोकटी घाट पर बालू का भंडारण शुरू हो गया है। ऐसे में लोगों में यह खास चर्चा है कि पहले पुलिस ने लाल बालू पर रोक लगा रखा था। अब कौन सा कानून पास हो गया की दर्जनो नाव लाल बालू लेकर घाटों पर चहलकदमी कर रही हैं । बालू गिरने के साथ ही ट्रेक्टरो के द्वारा बालू उठाकर ईधर उधर गाँव के बगीचों मे या निर्जन स्थानो पर बालू भण्डारण किया जा रहा है। दिन रात सडको पर ट्रैक्टर फर्राटे भर रहे है। पत्रकार ने इस सम्बंध में उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी से दोकटी थानाध्यक्ष की शिकायत करते हुये उचित कारवाई की मांग की है।

Dainik Anmol News Team