Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

बरसात के मौसम मे किसानों के लिए विधायक धरने पर

बैरिया। एक तरफ प्रदेश की सरकार किसानों के लाभ कराने के लिए कटिबद्ध दिख रही है तो वहीं प्रशासनिक लापरवाही के चलते सोनबरसा गेहूं क्रय केंद्र पर विगत चार दिनों से गेहूं क्रय केंद्र बंद चल रहा है जिसको लेकर सत्तारूढ़ पार्टी के क्षेत्रीय विधायक गुरुवार से सत्याग्रह पर बैठ गए हैं।
बता दें कि सोनबरसा गेहूं क्रय केंद्र चार दिनों से बंद पड़ा है। जिसको लेकर क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने गुरुवार से सत्याग्रह कर दिया है। जब इस संबंध में विधायक से पुछा गया तो विधायक ने बताया कि जब तक क्रय केंद्र चालू नहीं होगा तब तक मैं सत्याग्रह पर रहूंगा । आने वाले समय में सुधार नहीं हुआ तो भूख हड़ताल भी करुंगा।
उधर विधायक ने सांसद के भाई पूर्व प्रमुख कन्हैया सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह केंद्र सिर्फ उनके वजह से नहीं चल रहा है क्योंकि यहां का सरकारी बोरी वह उठा ले गए हैं। उधर इस संबंध में सांसद प्रतिनिधि अमन सिंह ने कहा कि सरकारी बोरा का हिसाब किताब हम लोग नहीं रखते है। इसका हिसाब किताब सरकारी अधिकारी एवं कर्मचारी देंगे। ये सारे आरोप बेबुनियाद है।
बैरिया। सोनबरसा गेहूं क्रय केंद्र नहीं चलने के प्रश्न पर नायब तहसीलदार रजत सिंह बताया कि केंद्र का कोई प्रभारी नहीं है। जैसे ही प्रभारी की व्यवस्था हो जाती है केंद्र संचालित कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने शासन का यह निर्देश भी बताया कि एक किसान से तीस किवंटल गेहूं ही खरीदी जाएगी। ताकि अधिक से अधिक किसानों को लाभ हो सके।
लेकिन शासन इस निर्देश से वे किसान संकट में है जिनके पास तीस किवंटल से अधिक गेहूं विक्रय करना है।

Dainik Anmol News Team