Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

पंचायत प्रत्याशी “खेला होबे ” के डर से खासा परेशान।

पंचायत प्रत्याशी “खेला होबे ” के डर से खासा परेशान।
बैरिया।पंचायत चुनाव में “खेला” होबे का डर पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियो को अभी से ही सताने लगा है। तू डाल- डाल पात- पात की तर्ज पर तथाकथित वोटरों के बूते प्रधान बनने के लिये बिहारी वोटरों से यूपी के फर्जी आईडी के सहारे चुनावी समीकरण अपने पक्ष में करने का “खेला होबे” का खेल खेला जा सकता है। इस कार्य मे महिला वोटरों के नाम पर साजिश के तहत खेल किया जा सकता है।प्रदेश में रह रहे यहां के वोटरों का कोलकाता, दिल्ली,मुम्बई, गुजरात,आसाम,मध्यप्रदेश में नौकरी पेशा करने वाले लोगों के साथ रहने वाली महिलाओं की सूची क्षेत्र के कई ग्राम पंचायतों में तैयार करने की चर्चा से पंचायत चुनाव में दिन रात एक किये दर्जनों प्रत्याशी डरे सहमे हुए है।
बैरिया थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद नौबरार दोकटी थाना क्षेत्र के रामपुर कोडरहा खवासपुर,हृदयपुर,बहुआरा रेवती थाना क्षेत्र के गोपाल नगर,दुर्जनपुर सहित कई ग्राम पंचायतों में फर्जी आईडी बनाने के मामलों को लेकर इन दिनों चर्चाओं का बाजार गर्म है। इम्ब्राहिमाबाद नॉबरार व कोड़हरा में प्रत्येक पंचायत चुनाव में प्रत्याशियो द्वारा आरोप लगाए जाते है कि सीमा की भौगोलिक स्थिति का फायदा उठाकर सरहद पार से बिहारी वोटर डर का ख़ौफ फैलाकर वोट डालने में सफल हो जाते है। प्रधान पद के दर्जनों प्रत्याशियों का कहना है कि सीमावर्ती बिहार के महिलाओं का फोटो तैयार कर लिया गया है,और यूपी के महिलाएं जो गैर राज्यों में रह रही है उनका मतदाता आईडी व आधार कार्ड फर्जी तैयार किया जा रहा है। प्रत्याशियों का कहना है कि बिहार की ये महिलाएं घूंघट के आड़ में बड़े आराम से फर्जी मतदान करने की तैयारी में है। समय रहते जिला प्रशासन स्तर से फर्जी पहचान पत्र से मतदान करने वालों को नही रोका गया तो मतदाताओं व जिताऊ प्रत्याशियों के साथ सीधे सीधे अन्याय होना तय है।दुर्जनपुर ग्राम पंचायत के कई प्रत्याशियों का कहना है कि दुर्जनपुर में गोलीकांड के बाद मतदान केन्द्र को अति संवेदनशील प्लस बनाया गया है,लेकिन निष्पक्ष मतदान के लिए घूंघट के आड़ में फर्जी आईडी के बूते मतदान करने वाली महिलाओं पर अंकुश लगाना बेहद ही कठिन काम है। ऐसे में चुनावी बाज़ीगरी को बहुत ही आसानी से बदला जा सकता है।
बैरिया – इस सम्बंध में उप जिलाधिकारी प्रशांत कुमार नायक से पूछे जाने पर बताया कि
फर्जी आईडी पर मतदान करने वाले लोगों पर अंकुश लगाया जाएगा,मौके पर पकड़े जाने पर सम्बंधित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा भी पंजीकृत कराया जाएगा।तहसील क्षेत्र में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से हर संभव प्रयास कर चुनाव कराया जाएगा।

शशि कुमार सिंह की कलम से..

Dainik Anmol News Team