Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

जीउतबाला देवी व पूर्णानंद भगत के मूर्ति के अनावरण में पधारे मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह

बैरिया(बलिया ) ऐसे लोग विरले ही पैदा होते हैं। जिनके त्याग से हजारो लोगों के घरों में रोशनी जलती है। ऐसा ही दुबे छपरा का एक परिवार पूर्णानन्दभगत का रहा जिनके सपनों को साकार करने के लिए उनकी धर्मपत्नी जीउत बाला देवी ने उनके संकल्पों को पूरा करने के लिए दुबे छपरा में पूर्णानंद इंटर कॉलेज काआधारशिला रखी आज 85 वर्षों बाद दोनों लोगों के मूर्ति के अनावरण में आने का मुझे सौभाग्य मिला शायद ही ऐसा अवसर सब के भाग्य में होता है ।

उक्त बातें दुबे छपरा में आयोजित जीउतबाला देवी व पूर्णानंद भगत के मूर्ति के अनावरण में पधारे मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कही इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा पूर्णानंद भगत का सपना था कि हमारे गांव में भी शिक्षा का प्रचार-प्रसार हो हमारे गांव सहित क्षेत्र के लोग भी शिक्षित होकर नवभारत के निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करें यह तभी हो सकता था जब क्षेत्र में एक अच्छी विद्यालय के नीव रखी जाए । पूर्णानन्द भगत के निधन के बाद उनकी धर्मपत्नी जीउतबाला देवी ने उनके सपनों को पंख देने व पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा और अपने प्रयास से क्षेत्र में एक से लेकर कक्षा बारहवीं तक की विद्यालय की नींंव रखी। ताकि क्षेत्र के बच्चे शिक्षा की अच्छी तालीम लेकर अपने गांव जिले व प्रदेश सहित पूरे देश में अपने क्षेत्र का नाम रोशन करें और वह सपना भी साकार हुआ पी एन इंटर कॉलेज दुबे छपरा से आज तक हजारों की संख्या में लोगों ने शिक्षा की अच्छी तालीम लेकर आज प्रदेश देश सहित विदेश में भी ऊंचे पदों पर आसीन है सबसे गौरव की बात है कि पचासी बरसों के बाद ऐसे महापुरुषों की मूर्ति का अनावरण आज इस विद्यालय के प्रांगण में करने का अवसर हमें प्राप्त हुआ यह हमारे लिए काफी सौभाग्य की बात है उसके बाद क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि पूर्णानन्द भगत व जीउत वाला के प्रयास से ही आज हजारों के घरों में रोशनी दिखाई देती है आज उनके सपना का ही देन है कि विद्यालय से हर साल हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं अपना शिक्षा ग्रहण करते हैं। देश व प्रदेश में अपना परचम लहराते हैं ।जब मैं विधायक बना तब से मेरा यह सपना था कि जीउत वाला देवी व पूर्णानन्द भगत की आदम कद प्रतिमा का अनावरण भी हमारे जीवन का एक लक्ष्य है ,जो आज सफल भी हुआ ।इसमें विद्यालय परिवार के हर एक सदस्य की अहम भूमिका है ।उसके बाद दर्जनों वक्ताओं ने जीवित बाला देवी व पूर्णानन्दभगत के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया और उनके कृतियों को आत्मसात करने का आवाहन भी किया । यह अपने आप में कि पूरे देश व प्रदेश में भयमुक्त शासन की व्यवस्था हो गई है केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार अपने स्लोगन सबका साथ सबका विकास को पूरा करने जी जान से लगी हुई है को पूरा करने में जी जान से लगी हुई है। इस मौके पर बब्बन सिंह रघुवंशी ,भरत सिंह ,पूर्व प्रधानाचार्य रामेश्वर सिंह जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अयोध्या प्रसाद हिंद ,दिनेश सिंह ,जितेंद्र मिश्र ,नंदजी सिंह, मनोज कुशवाहा ,गुप्तेश्वर पाठक, अमन सिंह आदि लोगों ने अपना विचार प्रकट किया इस मौके पर शिक्षक हरेंद्र पांडेय, अंजली पांडेय ,विजय तिवारी ,सुधांशु मिश्रा, शिवदत्त चौबे, बृजेश पांडेय,दीनबंधु वर्मा ,चंद्र भूषण मिश्रा, विनोद तिवारी, शशि उपाध्याय, सुरेश द्विवेदी, मदन उपाध्याय ,शिवानंद मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता अवकाश प्राप्त शिक्षक परशुराम द्विवेदी व संचालन हरि कंचन सिंह ने किया।

बैरिया(बलिया ) पी एन इंटर कॉलेज दुबे छपरा के प्रांगण में पूर्णानंद भगत व जीउत बाला देवी के आदम कद प्रतिमा के अनावरण के बाद क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह के द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने शिरकत किया इस दौरान क्षेत्रीय विधायक ने प्रदेश उपाध्यक्ष को अंग वस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उसके बाद क्षेत्रीय विधायक ने प्रदेश उपाध्यक्ष की मौजूदगी मे भाजपा के समर्थित प्रत्याशियों को फूल मालाओं से स्वागत किया और प्रदेश उपाध्यक्ष से परिचय भी करवाया। जिस पर प्रदेश उपाध्यक्ष ने लोगों से आवाहन किया के आप सबका साथ सबका विकास स्लोगन को धरातल पर मूर्त रूप देना चाहते हैं तो इन भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को जिता कर पार्टी को मजबूती प्रदान करें।

Dainik Anmol News Team