Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

कब सुधरेगा राष्ट्रीय राजमार्ग , गाजीपुर से हाजीपुर तक का सड़क बदहाल

बैरिया । प्रदेश ही नही देश के दो तिहाई प्रान्तों में भी जहां भारतीय जनता पार्टी व उसके सहयोगी दलों के सरकार के विकास का डंका बज रहा है। वहीं बलिया जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग गाजीपुर से हाजीपुर विकास के गति को अवरुद्ध कर सरकार को बदनाम करने में कोई कोर कसर छोड़ने को तैयार नही है। विभाग की जो गतिविधियां है उससे लग रहा है कि यह विभाग भाजपा के विजन विकास को पलीता लगाने का काम कर रहा है।
राष्ट्रीय राजमार्ग 31A गाजीपुर से हाजीपुर मार्ग बलिया जनपद से होकर गुजरता है जो विगत करीब दस सालों से अपनी दुर्दशा पर आंसु बहा रही है। 2014 में जब भाजपा के प्रतिनिधि यहां से चुनाव जीते और भाजपा की ही सरकार केंद्र में बनी तो जिले के लोगों की आस एन एच बनने के प्रति बढ़ गई कि शायद अब यह सड़क बन जाएगी। वहीं लोगों का कहना है कि उस सरकार के बाद भाजपा सरकार का दुसरा कार्यकाल भी ‌करीब दो साल गुजर गए लेकिन सड़क का सुधार नहीं हुआ। गड्ढा मुक्त सड़क का नारा इस जनपद में धरातल पर नही दिख रहा है। आज भी इस सड़क पर यह समझ मे नही आता कि सड़क में गड्ढा है कि गड्ढे में सड़क है। सड़क को बनवाने के लिये क्षेत्र के सत्ता पक्ष व विपक्ष के साथ ही युवाओं ने दर्जनों बार धरना प्रदर्शन अनशन व आत्मदाह तक का प्रयास किया। अधिकारियो ने दर्जनों बार बहुत जल्द सड़क बनने का मौखिक व लिखित आश्वासन भी दिया जाता रहा। परंतु धरातल पर मामला सिफर रहा।
क्षेत्रीय जनता द्वारा बार-बार सड़क पर ध्यान आकृष्ट कराने पर विभाग द्वारा करीब 150 करोड़ रूपए से अधिक बजट माझी से कठवाँ मोड़ तक मरम्मत करने के नाम स्वीकृत हो कर आया। बड़ी जोर शोर से भाजपा जिलाध्यक्ष के द्वारा शिलान्यास कराकर काम भी शुरू हुआ लेकिन सोनबरसा पनहेरिया के कुआँ से कर्णछपरा गांव के पश्चिम तक करीब चार पांच किलोमीटर सड़क बनाने के बाद करीब एक माह से काम को बीच में ही छोड़ दिया गया है।
सड़क पर गिट्टी गिराकर, सड़क को उखाड़ कर ऐसे ही बेतरतीब तरीके से छोड़ दिया गया है। आये दिन इस मार्ग पर गिरकर लोग चुटहिल हो रहे। परंतु कोई भी जिम्मेदार लोग पुछने वाला नहीं है। क्षेत्र के लोगो का कहना है कि अब तो इस एनएच सड़क का भगवान ही मालिक है।

Dainik Anmol News Team