Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

मुरली छपरा ब्लाक के बाबु के डेरा गांव मेआग ने मचाया तांडव,65 परिवार बेघर

बैरिया।स्थानीय तहसील क्षेत्र के मुरलीछपरा ब्लाक के बाबु के डेरा गांव में रविवार को अज्ञात कारणों से लगी आग में करीब 65 से अधिक लोगों की रिहायशी झोंपड़ी जलकर राख हो गए झोंपड़ी में रखा लाखों रुपए का गृहस्थी का सामान जल कर खाक हो गया।।पश्चिम दिशा से लगी आग में पूरी बस्ती जलकर स्वाहा हो गई।ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस अग्नि तांडव के कारण करीब 65 से अधिक परिवारों के लोग खुले आसमान के निच्चे आ गए हैं। सूचना पर अग्नि तांडव के ही समय बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह पहुंच गए उन्होंने भी आग बुझाने का प्रयास किया मौके पर बैरिया एसएचओ राजीव कुमार मिश्र और उसके साथ भी पहुंचे हुए थे । आग पर काबू पाने के बाद दमकल की गाड़ी वहां पहुंची। इस अग्रि तांडव में तीन बकरी जिंदा जलकर मर गई है वहीं एक महिला समेत दो बच्चे जलकर घायल हैं उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार दोकटी थाना क्षेत्र के पश्चिमी बाबू के डेरा गांव निवासी शिवजी यादव के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें बेकाबू हो गई। पछुआ हवा के चलते आग का ताण्डव शुरू हो गया और शिवजी यादव के घर को जलाने के बाद आग की लपटें भोला यादव, धोबू यादव, रविंद्र यादव, हरिशंकर यादव, विशंभर यादव, ढेला

यादव, भरत यादव, हरेंद्र यादव,तेजू यादव, जीयूत यादव, जगत यादव, तुलसी यादव, सुदर्शन यादव,अरुण यादव, लाल बहादुर यादव, जगमोहन यादव सहित करीब 65 से अधिक परिवारों के रिहायशी मड़हें को जलाकर खाक कर दिया।जिसमे रखा लाखो का घर गृहस्थी का सामान नकदी खाद्यान्न आदि स्वाहा हो गया। वही महावीर यादव की दो बकरी व एक बकरी का बच्चा जिंदा जल कर मर गया। मौके पर पहुंचे विधायक ने ग्रामीणों के साथ आग बुझाने का प्रयास किया। वही उसी गांव के सोमारू यादव ने जनरेटर मंगा करके अपना समरसेबल चालू कराया और समरसेबल के पानी से आग पर काबू पाया। घटना से दुखी विधायक ने सारे अग्नि पीड़ितों के लिए भोजन का प्रबंध तत्काल किया। वही प्रधान प्रतिनिधि दशरथ यादव ने पीड़ितों के लिए तिरपाल वगैरह की व्यवस्था की है।

Dainik Anmol News Team