Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सौरव कुमार ने संत श्री सुदिष्ट बाबा की समाधि स्थल पर टेका माथा

बैरिया (बलिया)। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सौरव कुमार ने संत श्री सुदिष्ट बाबा की समाधि स्थल पर माथा टेक ब्रह्मा कुमारी संस्थान के आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी का किया अवलोकन ।
गुरुवार को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष श्री सौरभ कुमार ने ग्रापए के जिला अध्यक्ष सुधीर सिंह व तहसील इकाई बैरिया के अध्यक्ष गुप्तेश्वर पाठक सहित अन्य पत्रकारों के साथ संत श्री सुदिष्ट बाबा के समाधि स्थल पर माथा टेका तत्पश्चात प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय शाखा बैरिया द्वारा आयोजित नवयुग परिवर्तन आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान ब्रह्माकुमारी संस्थान शाखा बैरिया की प्रमुख प्रभारी राज योगिनी बीके पुष्पा दीदी सह प्रभारी राज योगिनी बीके
समता दीदी ने प्रदेश अध्यक्ष सहित मौके पर मौजूद पत्रकारों को राजयोग के माध्यम से डिप्रेशन ,तनाव, चिड़चिड़ापन आदि आज के बदलते परिवेश में मानव जीवन के दिमागी टेंशन , तनाव को दूर करने के लिए राजयोग के द्वारा मेडिटेशन करके जीवन को सुखी और समृद्ध बनाने का विस्तार से सरल उपाय बतलाया। आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी को दिखाते हुए समता दीदी ने विस्तार पूर्वक मेडिटेशन और राजयोग के बारे में प्रदेश अध्यक्ष को बतलाया। इसके बाद राज योगिनी बीके पुष्पा दीदी व संमता दीदी के द्वारा प्रदेश अध्यक्ष को स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्रम के साथ ईश्वरी सौगात देकर दर्जनों पत्रकारों को सम्मानित किया और परमपिता परमात्मा शिव का आत्मा से शिव के मिलन के मेडिटेशन के बारे में विस्तार से बताया। कहा की ब्रह्माकुमारी संस्थान में किसी भी केंद्र पर राजयोग मेडिटेशन निशुल्क फ्री में सिखाया जाता है। 7 दिन के कोर्स को करने के बाद निश्चित रूप से मानव के जीवन में बदलाव देखने को मिलता है। इस दौरान ग्रापए के संस्थापक सदस्य डॉ0 विनय सिंह,जिला अध्यक्ष सुधीर सिंह ,तहसील अध्यक्ष गुप्तेश्वर पाठक, अनिल सिंह ,नित्यानंद सिंह, पीयूष कुमार अयोध्या प्रसाद हिंद ,आनंद मोहन मिश्रा , सत्येंद्र कुमार पांडे , कन्हैया तिवारी , मुन्ना पाठक, सुमित सिंह सहित काफी संख्या में गणमान्य पत्रकार उपस्थित रहे।

Dainik Anmol News Team