Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

खपड़िया बाबा 39 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित महायज्ञ की तैयारी हेतु बैठ 10 दिसम्बर को

बैरिया, बलिया । पूज्य स्वामी मुनिष्वरानन्द जी उर्फ “खपड़िया बाबा” की 39 वीं पुण्यतिथि प्रतिवर्ष की भांति धूमधाम से आश्रम संकीर्तन नगर , श्रीपालपुर में मनाई जाएगी । इस अवसर पर विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी 13 दिवसीय श्री महारुद्रद्वय यज्ञ का आयोजन होगा । महायज्ञ कार्यक्रम की तैयारियों को अन्तिम रूप देने हेतु श्री खपड़िया बाबा परिवार के भक्तों की बैठक 10 दिसम्बर को संकीर्तन नगर आश्रम पर आहूत की गई है । बैठक में संतश्रीरोमणि श्री हरिहरानन्द जी भी उपस्थित रहेगें ।

प्राप्त समाचार के अनुसार महायज्ञ की जलयात्रा 12 जनवरी 2024 को प्रातः 8 बजे से आश्रम से प्रारंभ होगा । 13 जनवरी को पंचाग पूजन, वेदी पूजन और अरणीमन्थन के उपरांत महायज्ञ प्रारंभ हो जायेगा । महायज्ञ के बीच 23 जनवरी को 02:10 बजे समाधि की भव्य महाआरती होगी जो स्वयं स्वामी हरिहरानन्द जी के द्वारा अपने परम्परा के अंतर्गत की जाएगी । महायज्ञ की पुर्णाहुति 24 व प्रसाद वितरण अथवा विशाल भण्डारा 25 जनवरी को संपन्न होगा ।
इस वर्ष महायज्ञ में 22 जनवरी को सामूहिक उपनयन संस्कार का भी आश्रम संकीर्तन द्वारा वृहद आयोजन किया गया है ।पूज्य स्वामी हरिहरानन्द जी कहा कि इस संस्कार के प्रति सामान्य जन समाज में उपेक्षा ही हो रही है , लेकिन यह उपेक्षित नहीं होना चाहिए । स्वामी जी ने कहा कि उपनयन संस्कार के प्रति उत्साहित व्यक्तियों को अभी से तैयार रहना चाहिये । पूज्य स्वामी जी ने 10 दिसम्बर की बैठक में श्री खपड़िया बाबा परिवार के साथ-साथ अन्य धर्मानुरागि भक्तों से भी भाग लेने की अपेक्षा की है ।

Dainik Anmol News Team