Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

दबंग नही चाहते की कटान पिड़ीतो का अपना हो आशियाना?

बैरिया,बलिया।उप जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय के आदेश पर तहसीलदार शिवसागर दुबे ने बलिहार मौजा में पत्थल नसब व पैमाइश कराकर कटान पीड़ित को कब्जा तो दिला दिया।उस समय तहसील व पुलिस प्रशासन के आदेश पर बुधवार को निर्माण कार्य भी शुरू हो गया।पुलिस के मौजूदगी के वजह से उस समय सबकुछ शांत रहा,लेकिन दूसरे दिन बृहस्पतिवार को ज्योही निर्माण कार्य शुरू हुआ 25 से 30 की संख्या में लाठी डंडे से लैस होकर दबंग पहुँच गए और बुधवार को प्रशासन के सामने हुये निर्माण कार्य को तोड़फोड़ करने के साथ ही ईंट-पत्थल चलाने लगे।जिससे एक बार फिर कटान पीड़ितों को अपने ही जमीन पर घर बनाने का सपना अधूरा रह गया।
गौरतलब हो कि विगत पांच वर्ष पूर्व चौबेछपरा निवासी हृदयानन्द मिश्र, अमरनाथ मिश्र व मंजू देवी पत्नी स्व0 शशिकांत मिश्र का मकान गंगा नदी में समा गया। तब से उक्त परिवार जगह जगह रिश्तेदारों के यहा शरण लिए हुए है।इसी बीच कटान पीड़ितों द्वारा घर बनाने के लिए बलिहार मौजा में जमीन की खरीद किया गया।लेकिन दबंग कब्जा दखल में गतिरोध करते रहे। उप जिला मजिस्ट्रेट बैरिया न्यायालय के आदेश पर विगत 28 मार्च को तहसीलदार शिवसागर दुबे ने राजस्व टीम व पुलिस फोर्स के साथ नापी पैमाइश कराकर पत्थल नसब करा दिया।बावजूद दबंग कटान पीड़ितों को घर का निर्माण में गतिरोध पैदा करते रहे।परेशान कटान पीड़ित जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक से लगायत तहसील प्रशासन के यहा गुहार लगाया। जिससे एक बार फिर बुधवार को तहसीलदार शिवसागर दुबे राजस्व टीम व पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँचकर शिकायतकर्ता विपक्षी चन्दन पांण्डेय व राकेश पांण्डेय की भूमि का पैमाइश कर उनके शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया।और कटान पीड़ितों को निर्माण कार्य करने का आदेश दे दिया।उस समय पुलिस के मौजूदगी के वजह से सबकुछ शांत रहा।लेकिन दूसरे दिन जब निर्माण कार्य शुरू हुई तो दबंगो द्वारा जमकर ईंट पत्थल चला कर निर्माण कार्य ठप करा दिया गया है साथ ही जोड़े गये ईंट को नींव से निकलकर बर्बाद कर दिये।जिसके बाद कटान पीड़ित जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाया है।
इस बावत थानाध्यक्ष हल्दी राजकुमार सिंह ने कहा कि बुधवार को तहसीलदार के उपस्थिति में मामले का निस्तारण कराकर निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया था,दूसरे दिन फिर विवाद होने की सूचना मिली है। उक्त मामले गतिरोध व मारपीट की स्थिति उत्पन्न करने वालो पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई किया जाएगा।

Dainik Anmol News Team