Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

बलिया में कहीं विद्युत आपूर्ति ठप तो कहीं ट्रांसफार्मर जला, विरोध में चक्काजाम

बलिया। तीन दिन पहले आंधी-बारिश की वजह से जिले भर में बिजली की समस्या उत्पन हो गई है। कहीं पोल टूट गया तो कहीं ट्रांसफार्मरों के जल जाने से बिजली उपभोक्ता परेशान हैं।

शहर ट्रिपिग बनी मुसीबत

शहर में हर 10 मिनट पर बिजली ट्रिप हो रही है। लो वोल्टेज की परेशानी से भी लोग नहीं उबर पा रहे हैं। विभागीय अधिकारी सब कुछ ठीक होने का दावा कर रहे हैं। शहर में तीन दिनों से घरों के अंदर की स्थिति यह है कि महिलाएं व बच्चे बिजली की ट्रिपिग के कारण रात भर परेशान रह रहे हैं।उनकी रात की नींद भी पूरी नहीं हो पा रही है। रामपुर उदयभान, आनंदनगर, काजीपुरा सहित सभी मोहल्लों में दिन हो या रात बिजली की आवाजाही लगी रहती है। शिकायत कर-कर के लोग थक चुके हैं लेकिन कोई लाभ नहीं हो सका। किसी स्तर से अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

बैरिया में विद्युत आपूर्ति ठप होने के बाद चक्काजाम

लगातार चार दिनों में एक ही जगह के तीन विद्युत ट्रांसफार्मरों के जल जाने से आक्रोशित बैरिया रकबा टोला के लोगों ने रानीगंज सुरेमनपुर मार्ग को साधन सहकारी समिति बैरिया के सामने गुरुवार को जाम कर दिया।

जिससे घंटों यातायात बाधित रहा। लोगों को स्टेशन, बैंक, रानीगंज बाजार व अन्य कार्यालयों में जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लगभग दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे एसएचओ बैरिया राजीव कुमार मिश्र के समझाने बुझाने पर चक्का जाम समाप्त हुआ।

उल्लेखनीय है कि साधन सहकारी समिति बैरिया के पास लगा 400 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया था। उससे विभाग ने बदला वह दूसरे दिन जल गया। इसी तरह तीन दिन में चार ट्रांसफार्मर जल गए। भीषण गर्मी व उमस से आजिज लोगों ने ट्रांसफार्मर के लिए चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम करने वाले लोगों का कहना था। की बिजली विभाग के जेई और एई बात सुनने को तैयार नहीं है।

ऐसे में चक्का जाम के अलावा अन्य कोई रास्ता नहीं है। मौके पर पहुंचे एसएचओ ने मौके से ही बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की और तत्काल नया ट्रांसफार्मर लगाने को कहा। एसएचओ के समझाने बुझाने पर सुबह सात बजे से शुरू चक्का जाम लगभग ग्यारह बजे समाप्त हुआ।

ट्रांसफार्मर जला, तीन सौ घरों की बत्ती गुल

नगरा रसड़ा मार्ग पर नहर के पास लगा 250 केवीए का विद्युत ट्रांसफार्मर बुधवार को सुबह जल गया। 300 घरों की बत्ती गुल हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त ट्रांसफार्मर में खराबी कई दिनों से थी। लो वोल्टेज की समस्या से सभी लोग परेशान थे। ग्रामीणों की मानें तो ओवरलोड की समस्या से ट्रांसफार्मर बार बार जल जाता है। इसी ट्रांसफार्मर से थाने में भी बिजली सप्लाई होती है।

Dainik Anmol News Team