Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

बारिश मे निरिक्षण करने पहुंचे कृषि मंत्री ,अधिकारियों की जमकर लगाई क्लास

नवानगर। गेहूं क्रय केंद्रों से जुड़ी शिकायतों की जांच करने के लिए शनिवार को प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने सिकंदरपुर तहसील के गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया और अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जमकर क्लास ली। इस दौरान उन्होंने चेताया कि किसानों से गेहूं खरीद में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने डिप्टी आरएमओ को जिले में गेहूं की खरीद के सापेक्ष गोदामों में गेहूं डंप होने पर जमकर फटकार लगाई
किसानों को परेशान करने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर अभय कुमार सिंह को दिया। सांसद रविंद्र कुशवाहा और भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने जनपद में कम खरीदारी की शिकायत की। जिस पर कृषि मंत्री ने अधिकारियों से सवाल किया तो अधिकारी चुप्पी साधे नजर आए। कृषि मंत्री ने तहसील क्षेत्र के सभी क्रय केंद्रों पर हो रही खरीद के बारे में विधिवत जानकारी ली। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक संजय यादव, सीओ अशोक कुमार मिश्रा, एसएचओ विपिन सिंह, तहसीलदार राम नारायण वर्मा आदि रहे।
बैठक की बजाए क्रय केंद्र पर पहुंचे कृषि मंत्री
नवानगर। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के सिकंदरपुर आगमन पर सिकंदरपुर तहसील सभागार में होने वाली बैठक निरस्त हो गई। बताते चलें कि जिले के आला अधिकारी सीडीओ, सीएमओ, डीडीओ व कृषि विभाग के अधिकारी सिकंदरपुर तहसील सभागार में कैबिनेट मंत्री के इंतजार में बैठे रहे, लेकिन मंत्री हूटर बजाते हुए एकईल गांव स्थित गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण करने चले गए।
विधायक के आवास पर सुनी कार्यकर्ताओं की फरियाद
नवानगर। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने क्षेत्रीय विधायक संजय यादव के आवास पर कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की समस्याओं सहित आम जनता को कोविड-19 में हो रही दिक्कतों के बारे में बताया। जिस पर मंत्री ने समाधान का आश्वासन दिया। विधायक संजय यादव ने क्षेत्र में गेहूं की खरीद का तत्काल भुगतान करने की मांग की। जिस पर संबंधित अधिकारी को मंत्री द्वारा निर्देश दिया गया कि सिकंदरपुर विधानसभा के सभी किसानों का ऑनलाइन पोर्टल पर चढ़ा कर तत्काल भुगतान किया जाए।
नगरा। सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही शनिवार को विपणन गोदाम स्थित गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने किसानों से खरीदे गए गेहूं की बोरियों का तौल भी कराया। नगरा बाजार स्थित विपणन केंद्र पर गेहूं खरीद की बारिश के बीच निरीक्षण करने पहुंचे कृषि मंत्री सबसे पहले विपणन कार्यालय में पहुंच कर विपणन निरीक्षक दानिश खान से गेहूं खरीद की जानकारी ली। विपणन निरीक्षक ने बताया कि किसानों से 17 हजार क्विंटल की खरीदारी की गई है। इसके बाद गोदाम में जाकर किसानों से खरीदे गए गेहूं की बोरियों की तौल कराया। कृषि मंत्री दस मिनट में ही निरीक्षण कर वापस चले गए। इस दौरान तमाम भाजपा कार्यकर्ता कृषि मंत्री को घेरे रहे, जिस कारण उनसे मिलने के लिए घंटो इंतजार करने वाले किसान नहीं मिल सके। निरीक्षण के दौरान सांसद रविन्द्र कुशवाहा, विधायक धनंजय कन्नौजिया और संजय यादव के अलावा एसडीएम रसडा प्रभु दयाल आदि रहे।

Dainik Anmol News Team