Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

आखिरकार जय प्रभा सेतु को खाली कराना ही पड़ा

बैरिया बलिया।जय प्रभा सेतु माझी घाट पर लाल बालू लदी लगभग 90/100 टन लोड लेकर सैकड़ो की संख्या में ट्रक विगत 48 घंटों से खड़ी होने से यातायात प्रभावित हो गयी है।
बताते चले कि विगत 17 मई को एसएचओ राजीव मिश्र द्वारा पांच ट्रक लदी बालू को सीज किये जाने से
बालू व्यवसायियो में हड़कंप मचा हुआ है।
उत्तर प्रदेश व बिहार को जोड़ने वाला माझी पुल पर 48 घंटे से भी अधिक समय से सैकड़ों ट्रको पर बालू लदी गाडियो की लाइन लगी है। जिससे यूपी और बिहार में
आवागमन करने वाली गाड़ियो का परिचालन लगभग बाधित हो गया है। जय प्रभा सेतु माझी घाट पर विगत 17मई की सुबह से ही लाल बालू से लदी ट्रक लगभग सैकड़ों की संख्या में खड़ी हो गयी है। प्रबुद्ध लोगो का कहना है कि जय प्रभा सेतु पर लोड ट्रक खड़ी करने से पुल की बैरिंग दबी हुई है।जिससे भविष्य में बैरिंग दबने के कारण कभी भी पुल क्षतिग्रस्त होकर बड़ा हादसा हो सकता है। इस सम्बन्ध में ट्रक ड्राइवरों का कहना है कि हम लोग बिहार के अरवल से बालू लेकर चलते हैं रास्ते में जाम होने की वजह से तीन दिन की मिली चालान की अवधि समाप्त हो जाती है। चालान अवधि समाप्त हो जाने से यूपी बॉर्डर की पुलिस गाड़ी को रोक रखी है। हम लोगों द्वारा अपनी समस्या प्रशासन को बताने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा फिर से चालान लाने की बात कही जा रही है। जबकि एक बार बालू लदी ट्रक का एक बार ही चालान मिलता है फिर से नया चालान मिलना संभव नहीं है। परंतु बार्डर की पुलिस प्रशासन कुछ भी सुनने को तैयार नही है। जिसके वजह से हमारी बालू लदी ट्रकें 17 मई से अभी तक पुल पर ही खड़ी है। दैनिक अनमोल के खबर को जिलाधिकारी अदिति सिंह ने संज्ञान में लेते हुये जय प्रभा सेतु मांझी घाट पर खड़ी बालू लदी ट्रको से होने वाली समस्या का अविलंब समाधान का निर्देश दिया।उप जिलाधिकारी प्रशांत कुमार नायक के नेतृत्व में परिवहन विभाग,खनन विभाग, क्षेत्राधिकारी बैरिया राजेश तिवारी व इंस्पेक्टर राजीव मिश्र ने पहुँच कर कारण का निवारण करते हुये पुल से एक एक कि समस्या व कागजात की जांच कर ट्रको को आगे पीछे हटवाकर पुल को ट्रको से खाली करवाया गया। एसडीएम प्रशांत कुमार नायक से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि ओवरलोडेड गाड़ियों को सीज करने तथा जिनका चालान की अवधि समाप्त हो गया था उसका फाइन काटकर गाड़ियों को आगे के लिये रवाना किया गया वही कुछ गाड़ियों को पुनः बैक कराकर बिहार की तरफ भेज दिया गया। श्री नायक ने स्पष्ट तौर पर ट्रक मालिक व ट्रक चालकों को निर्देशित किया कि किसी भी सूरत में यूपी की सीमा में वही गाड़ियां प्रवेश करेंगी जिसके पास वैध चालान का कागजात होगा साथ ही मानक से अधिक लोड ट्रको पर न हो। किसी भी दशा में माल लदी ट्रक पुल पर खड़ी नही होगी। पुल पर खड़ी गाड़ियों का चालान हर हालत में किया जाएगा। अधिकांश ट्रके अधिकारियो के सख्त तेवर व भारी जुर्माना के डर से पुनः बिहार सीमा में चली गयी। अंततः 48 घंटे की काफी जद्दोजहद के बाद जय प्रभा सेतु को ओवरलोडेड से भार मुक्त कराया गया।

Dainik Anmol News Team