Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

ट्रक चालकों के प्रयास से बड़ी घटना घटने से बची

बैरिया थाना अंतर्गत दुबेछपरा एनएच 31 के किनारे झोपड़ियां लगाकर आश्रय लिए कटान पीड़ितों की रिहायशी झोपड़ियों में शनिवार की देर रात 11:30 बजे के लगभग अज्ञात कारणों से आग लग गई।

उस समय बंधे पर आश्रय लिए कटान पीड़ित अपनी-अपनी झोपड़ियों में सो रहे थे. एनएच-31 से गुजर रहे 2 ट्रकों के चालकों ने शोर मचा कर झोपड़ियों में सो रहे लोगों को जगाया और पास के गोपालपुर गांव के लोगों के घरों का दरवाजा पीट-पीटकर जगाया. तब तक आग की लपटें एक झोपड़ी से दूसरे झोपड़ी को अपने आगोश में लेती रही।
संजय तिवारी, मनोज मिश्रा और ओजस तिवारी ने बैरिया थाना, फायर स्टेशन पर मोबाइल से सूचना देने के साथ ही जेई विद्युत विभाग को फोन कर बिजली कटवाया. आसपास पानी की पर्याप्त व्यवस्था न होने से ग्रामीण लाचार थे. मौके पर बैरिया पुलिस व हेड कांस्टेबल रामविलास राम के नेतृत्व में फायर ब्रिगेड दस्ता पहुंच कर आग बुझाने में लग गया। ये सब युवक अंत तक सभी लोगो के मदद में लगे हुवे थे।

ग्रामीणों के सहयोग से फायर दस्ता आग पर काबू पाते हुए उसे आगे बढ़ने से रोक लिया. तब तक किशुन राम, राजेश राम, टुनटुन चौधरी, जयंत चौधरी, दीनानाथ, लालजी, नथुनी, बबलू गोंड सहित एक दर्जन लोगों की झोपड़ियां व उसमें रखें कपड़ा, खाद्य सामग्री, चारपाई, चौकी, कुछ नकदी आदि सामान जलकर खाक हो गया।

फायर ब्रिगेड का पानी खत्म हो जाने तथा आसपास पानी की व्यवस्था ना होने के चलते फायर ब्रिगेड की गाड़ी वापस इब्राहिमाबाद फायर स्टेशन पर लौटकर टैंक में पानी भरकर दुबारा मौके पर पहुंची। रात लगभग 2:30 बजे तक अथक प्रयास के बाद आग पूरी तरह से बुझा दी गई।

Dainik Anmol News Team