Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

शिक्षक स्व० शिवनाथ सिंह की 16वीं पुण्यतिथि पर क्षेत्र के जरूरतमंद दो सौ लोगों को कम्बल वितरण किया गया

जयप्रकाश नगर । क्षेत्र के टोला शिवन राय स्थित शिक्षा के अग्रणी संस्थान शासकीय मान्यता प्राप्त शिक्षक शिवनाथ सिंह इंटरमीडिएट कालेज परिसर में शुक्रवार को शिक्षक स्व० शिवनाथ सिंह की 16वीं पुण्यतिथि पर उनके पुत्र द्वारा भव्य रूप से मनाई गई ।वही इस कार्यक्रम विद्यालय के सभी कक्षाओं में अव्वल आये छात्र छात्राओं को मेडल देने के साथ साथ उनके द्वारा क्षेत्र के जरूरतमंद दो सौ लोगों को कम्बल वितरण किया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह विशिष्ट अतिथि क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान द्वारा शिक्षक स्वर्गीय शिवनाथ सिंह के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर श्रधांजलि सभा की शुरूआत की गयी ।उसी क्रम में क्षेत्र के दर्जनों गणमान्य लोगों ने श्रधांजलि अर्पित किया । साथ ही श्रधांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सिंह ने कहा कि प्रथम संस्कार सन्तानों को अपने पिता माता से ही प्राप्त होता है ।वह आज शिक्षक शिवनाथ सिंह के पुत्रों द्वारा देखने को मिल रहा है । शिक्षक स्वo शिवनाथ सिंह जी ऐसी पुण्यात्मा हुआ करते थे कि वह क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा देने के साथ ही समाज के सजग प्रहरी के रूप में कार्य किया करते थे। अध्यापन कार्य के बाद समाज के निचले तबके को बेहतर बनाने के लिए निरन्तर कार्य करते रहे। वे कहा करते थे कि यदि समाज का विकास चाहते है तो सहयोग के रूप में कमजोर व असहाय छात्रों को निःशुल्क शिक्षा दीजिए जिससे उस प्रत्येक छात्र के सहयोग से उसका परिवार ही नही बल्कि समाज का भी विकास हो सकता है ।जो वे अपने जीवन काल मे तमाम छात्रों के साथ उन्होंने किया । आज हम लोगों को उनके विचारों पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

वही विशिष्ट अतिथि क्षेत्राधिकारी द्वारा उनके विचारों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उस पवित्र आत्मा के पदचिन्हों पर चलना ही हम लोगों की सच्ची श्रद्धांजलि होगी । वही वक्ताओं में जिलाध्यक्ष आनन्द सिंह ,जिलामंत्री रामबिलास यादव अखिलेश सिंह प्रधान ,नरेंद्र कुमार सिंह ,नागेन्द्र सिंह परमार ,विनोद कुमार सिंह , शशिकांत सिंह ,सहित विद्यालय परिवार के समस्त लोग रहे । वही कार्यक्रम के आयोजक नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा आये हुए आगन्तुकों का अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किये व सभी आगन्तुकों का आभार ज्ञापित किया ।इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त प्रोफेसर सुभाष चन्द्र सिंह व संचालन अजय सिंह ने किया

Dainik Anmol News Team