Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर में त्रिदिवसीय खेल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

बैरिया बलिया। नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित त्रिदिवसीय खेल प्रतियोगिता का आज 10 अक्टूबर को दूसरे दिन के प्रतियोगिता का आयोजन बैरिया के बाबा लक्ष्मण दास राष्ट्रीय इन्टर कालेज के प्रांगण में किया गया।
इस आयोजन में प्रान्त के दस संकुलों के लगभग 650 भैया/बहन प्रतिभाग हुए।। इस प्रतियोगिता में शिशु वर्ग, बाल वर्ग, किशोर वर्ग एवं तरुण वर्ग के भैया/बहन शामिल हुए।
इस प्रतियोगिता में 100, 200, 400, 600 मीटर दौड़, ऊँची कूद, लम्बी कूद, कुश्ती, बैडमिंटन, चक्का/ गोला/ भाला फेंक इत्यादि के साथ-साथ संकुल स्तरीय संचलन, वन्दना की प्रतियोगिता भी सम्पन्न हुई। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा० राजेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि खेल में हार जीत की भावना नहीं बल्कि स्नेह प्रेम और सद्भाव के विस्तार की भावना होनी चाहिए। खेल में कोई भी जीते या हारे उसका कोई फर्क नही पड़ना चाहिए, क्योंकि खेल में हार या जीत बस एक निर्णय मात्र होता है।
इस प्रतियोगिता में पक्की बाग गोरखपुर संकुल से विकास सिंह 800 मी० दौड़ में प्रथम स्थान, सिद्धार्थनगर संकुल से तृप्ति मिश्रा 400 मी0 दौड़ में प्रथम स्थान, माल्देपुर संकुल से आशीष कुमार यादव 600 मी0 दौड़ में प्रथम स्थान, जीराबस्ती संकुल से बहन अंजली कुमारी 600 मी0 दौड़ में प्रथम स्थान आदि। इस प्रकार से बहुत सारे बच्चे लम्बी कूद, खो-खो, कुश्ती, कबड्डी, गोला फेंक इत्यादि में प्रथम स्थान पाकर अपनी खुशी को व्यक्त कर रहे थे। उनके चेहरे पर खुशी की चमक दिखायी दे रही थी। साथ ही साथ सारे निर्णायक बन्धु भी इन बच्चों की सफलता को हर्ष से व्यक्त कर रहे थे।

Dainik Anmol News Team