Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

आरटीआई कार्यकर्ता ने कहा कि मुरली छपरा ब्लॉक में स्ट्रीट लाइट लगाने में हुआ गड़बड़झाला, इसलिए बीडीओ नहीं दे रहे हैं स्ट्रीट लाइट लगाने का ब्यौरा

बैरिया (बलिया) । जन सूचना अधिकार 2005 के तहत मांगी गई सूचना खंड विकास अधिकारी मुरली छपरा ने नहीं दिया।
आवेदक ग्राम सभा इब्राहिमाबाद उपरवार के रविकांत सिंह ने जन सूचना अधिकारी/ खंड विकास अधिकारी मुरली छपरा से 2015 से अब तक के ब्लॉक के सभी ग्राम पंचायतों का विद्युत स्ट्रीट लाइट, विद्युत हाई मार्क्स लाईट, एवं बिजली के पोल पर लगे विद्युत लाइट के संबंधित 4 बिंदुओं पर सूचना मांगा था, लेकिन उन्हें समय से सूचना उपलब्ध नहीं कराई गई।आवेदक ने बताया कि विद्युत लाइट में व्याप्त भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए ही सूचना नहीं दी गई। प्रथम अपीलीय अधिकारी जन सूचना अधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी बलिया से अपील के बावजूद उन्हें सूचना नहीं दी गई।
आवेदक ने बताया कि स्ट्रीट लाइट में व्याप्त भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए ही सूचना नहीं दी जा रही है। प्रथम अपीलीय अधिकारी से बार बार अपील के बावजूद भी उन्हें सूचना नहीं दी गयी। रविकांत सिंह ने बताया कि मुझे यह जानकारी मांगने का अधिकार सरकार ने दिया है। मैं अपने मिले अधिकार के क्रम में उत्तर प्रदेश राज्य सूचना आयोग में द्वितीय अपील समय सीमा पूरा होने पर पुनः अपील करूँगा। यह मांग मैं तब तक करूँगा जबतक सरकार द्वारा प्रदत्त अधिकार के तहत मुझे मेरी मांगी गयी मांग की जानकारी मिल नही जाती।

Dainik Anmol News Team