Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

बिजली विभाग के जे ई पहुँचे चोरी की बिजली पकड़ने , एक युवक की हुई मौत


बलिया । बिजली विभाग के जेई कैलाश राव अपने दल बल के साथ मनियर थाना क्षेत्र के रिगवन गांव में चोरी की बिजली चेकिंग करने शुक्रवार के दिन जैसे ही पहुँचे। रामप्रवेश प्रसाद नामक 35 वर्षीय पुत्र मुद्रिका गोंड़ को विभागीय लोगों ने पकड़ लिया। वहीं परिजनों का आरोप है कि रामप्रवेश प्रसाद को बिजली विभाग के लोगों ने मारा पीटा जिससे रामप्रवेश जमीन पर गिर पड़ा।उसके जमीन पर गिरने के बाद बिजली विभाग के लोग भाग गए। आनन – फानन में परिजन किसी तरह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर ले गए जहां डॉक्टर ने राम प्रवेश को मृत घोषित कर दिया। आक्रोशित लोगों ने थाना पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। और कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया। तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
” बिजली विभाग के प्रति लोगों में रोष व्याप्त “
मृतक राम प्रवेश के रिगवन गांव निवासी लोगों का बिजली विभाग के प्रति बहुत रोष व्याप्त है। लोगों की माने तो बिजली चेकिंग के नाम पर आए दिन रौब दिखाया जाता है। मृतक तीन भाई था उसकी पत्नी इंद्रावती देवी का रो रो कर बुरा हाल है।एक पुत्र नीतीश कुमार कक्षा आठवीं का छात्र है। जिसकी उम्र 15 वर्ष है। दो लड़की कुमारी लक्की 19वर्ष एवं कुमारी निधि 17 वर्ष की है। मृतक के पिता मुद्रिका प्रसाद पुत्र शिव लोचन गोंड के तरफ से तहरीर दिया गया है कि प्रार्थी अनुसूचित जनजाति का व्यक्ति है ।विद्युत कनेक्शन लेकर आटा चक्की चलाता है।
” 20 हजार की हुई थी मांग “
आरोप है कि बिजली विभाग के जे ई कैलाश राव एवं रंजीत वर्मा तीन चार लोगों के साथ दुकान पर पहुंचे।जिनमें दो पुलिसकर्मी भी थे। जिनका नाम अज्ञात है ।दुकान पर विद्युत कनेक्शन का कागजात देखे उसके बाद बीस हजार रुपए की मांग करने लगे। नहीं देने पर फर्जी मुकदमे में फंसाने एवं विद्युत कनेक्शन काटे जाने की धमकी देने लगे। मां बहन की भद्दी भद्दी गाली देने लगे। और मारने पीटने लगे।जिससे मेरे लड़के की गिरकर मौत हो गई। पुलिस मृतक के पिता की तहरीर पर कार्यवाही में जुटी हुई है।मौके पर उप जिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य भी थाने पर पहुंचे।

Dainik Anmol News Team