Please assign a menu to the primary menu location under menu

Uncategorized

निरंतर अपने उद्देश्यों के अनुरूप कार्य कर रहा है मदद संस्थान: बब्बन विद्यार्थी

दुबहड़, बलिया। शहीद मंगल पांडेय के पैतृक गांव नगवा निवासी सामाजिक चिंतक व मदद संस्थान के संरक्षक बब्बन विद्यार्थी ने रविवार को मीडिया सेंटर अखार पर जरूरतमंद मानवों के सेवा और परोपकार के भावना से गठित मदद संस्थान के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि परोपकार और सेवा के लिए ईश्वर की प्रेरणा से गठित मदद संस्थान निरंतर अपने उद्देश्यों की अनुरूप कार्य कर रहा है। इसके लिए सेवा, सहयोग और परोपकार की भावना रखने वाले लोगों को इस संस्थान से जोड़ना होगा, ताकि यह संगठन समाज में उपेक्षित लाचार और असहाय अवस्था में जीवन जी रहे लोगों की तलाश कर उनकी हर संभव मदद की जा सके।
उन्होंने कहा कि हम किसी का दु:ख तो दूर नहीं कर सकते, लेकिन उसके दु:ख को थोड़ा कम जरुर कर सकते हैं। यही हमारे जीवन की सार्थकता होगी। मदद संस्थान के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि जिन लोगों की सेवा हो रही है, उनको संस्थान के सहयोग के अलावा उन्हें सरकारी योजनाओं की सहायता भी उपलब्ध कराने की दिशा में पहल करने का सुझाव दिया। मदद संस्थान के उद्देश्यों एवं नियमावली को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की बात कही। कहा कि कोई संगठन एक दिन में बहुत बड़ा नहीं बन जाता है। मदद संस्थान के कर्मठ सदस्यों ने अभी यह प्रयास कुछ ही महीने से शुरू किया है और इन लोगों की यही लगन और निष्ठा जारी रही तो यह संगठन एक दिन जरूर परोपकार और सेवा के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ जाना जाएगा। इसके लिए इस संस्थान से जुड़े प्रत्येक सदस्य बधाई के पात्र हैं। जिन्होंने इस संस्थान के उद्देश्यों से प्रभावित होकर नजदीक और दूर रहकर भी सहयोग करने के साथ ही संस्थान के सदस्यों का मनोबल बढ़ा रहे हैं।
इस मौके पर मदद संस्थान के मंत्री/सचिव रणजीत सिंह, गोविंद पाठक, अन्नपूर्णानंद तिवारी, कुलदीप दुबे, डॉ0 सुरेशचंद्र, पन्नालाल गुप्ता, रमेशचंद्र गुप्ता, संजय जायसवाल आदि मौजूद रहे।
दुबहड़ से पन्ना लाल गुप्ता की रिपोर्ट:—

Dainik Anmol News Team